उत्तराखंडस्वास्थ्य

ब्रेकिंग देहरादून: महिला चिकित्सक ने दिया इस्तीफा! जानें वजह

देहरादून: उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां महिला चिकित्सक से सचिव की पत्नी नाराज हो गई और इस्तीफा दे दिया कि हां, ये उत्तराखंड के जनाब। यहां जीरो टॉलरेंस का दावा किया जाता है। शासन में बैठे अधिकारियों के परिवार वालों के स्वास्थ्य का परीक्षण करने के लिए सरकारी डॉक्टरों को उनके घर भेजा जाता है। इसमें भी सचिव की पत्नी चिकित्सक से नाराज क्या हुई कि उसका एक घंटे के भीतर ही तबादला कर दिया गया।

साथ ही महिला चिकित्सक पर माफी मांगने के लिए दबाव बनाया गया। महिला चिकित्सक ने माफी मांगने की बजाय अपने स्वाभिमान को कायम रखा और नौकरी से ही त्यागपत्र दे दिया।
कहानी गुरुवार को दून मेडिकल कॉलेज से आरंभ होती है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. निधि उनियाल को दोपहर के समय आदेश देते हैं कि वह आइएएस डॉ. पंकज पांडे के घर जाएं और उनकी पत्नी का स्वास्थ्य परीक्षण करें।

इस पर डॉ. निधि उनियाल का स्वाभिमान जागा और पहले तो उन्होंने किसी अधिकारी के घर जाने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि अस्पताल में मरीजों की लंबी लाइन लगी है। ऐसे में मरीजों को छोड़कर क्या किसी के घर जाना उचित है। विरोध करने के बाद भी जबरन डॉ. निधि उनियाल को सचिव के घर भेज दिया गया। साथ ही अस्पताल का स्टाफ में एक नर्स और वाहन चालक भी था।

ब्रेकिंग: देहरादून में CBI की रेड! यहां खंगाले जा रहे सबूत

सूत्रों के मुताबिक वहां पहुंचने पर पता चला कि नर्स कुछ स्ट्रूमेंट साथ लेकर नहीं गई। इस पर सचिव की पत्नी ने सभी को डांटने आरंभ कर दिया। डॉ. निधि उनियाल ने इसका विरोध किया और वह वापस अस्पताल चली आई। आरोप है कि महिला चिकित्सक को नौकरी करना भूलाने की धमकी तक दी गई। बताया गया कि इसके बाद मेडिकल कॉलेज के प्रचार्य डॉ. निधि उनियाल को सचिव की पत्नी से माफी मांगने को कहा। उन्होंने इस पर मना कर दिया। उन्होंने कहा कि मेरी गलती है कि नहीं तो मैं किस बात पर माफी मांगू।

ब्रेकिंग उत्तराखंड: कोरोना को लेकर नई एडवाइजरी जारी! पढ़िएइस घटना के कुछ ही घंटों के बाद शासन की ओर से एक आदेश जारी किया गया। ये आदेश सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडेय की ओर से दिया गया है। इसमें कहा गया है कि अल्मोड़ा में सोबन सिंह जीना राजकीय आर्युविज्ञान एवं शोध संस्थान अल्मोड़ा में वर्तमान शैक्षणिक संघ में एमबीबीएस पाठ्यक्रम प्रारंभ किए जाने के संबंध में एनएमसी से प्राप्त एलओपी के क्रम में मेडिकल कॉलेज व बेस चिकित्सालय के सुचारु संचालन के लिए डॉ. निधि उनियाल का देहरादून से राज्यहित में सोबन सिंह जीना राजकीय आर्युविज्ञान एवं शोध संस्थान अल्मोड़ा में संबद्ध किया जाता है।

ब्रेकिंग: उत्तराखंड में महंगी हुई बिजली, नया टैरिफ प्लान जारी

डॉ. निधि उनियाल देहरादून के वसंत विहार क्षेत्र में रहती हैं। उनके पति हिमांशु बडोनी ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेलवे प्रोजेक्ट देख रहे हैं। इस तबादला आदेश आने के साथ ही डॉ. निधि उनियाल ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया। इसकी पुष्टि उनके पति ने भी की। वहीं, उत्तराखंड पूर्व सैनिक अर्द्ध सैनिक सयुंक्त संगठन के महासचिव पीसी थपलियाल ने इस घटना की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि राज्य में अंग्रेजों से भी बदतर आइएएस अधिकारी का व्यवहार देखने को मिला है। इसे अहंकार का परिचय नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व स्वास्थ्य मंत्री को भी सूचित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button