उत्तराखंडमौसम

ब्रेकिंग : इन जिलो में भारी से भारी बारिश का अलर्ट! रहें सतर्क

नैनीताल और बागेश्वर जनपदों में भारी से भारी बरसात

देहरादून मौसम विभाग : 3 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी

देहरादून : मौसम विभाग ने 3 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए नैनीताल और बागेश्वर जनपदों में भारी से बहुत भारी बरसात होने का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग ने सुबह 6:00 बजे से 9:00 बजे तक जारी तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान में कहा है कि इन दोनों जनपदों के कुछ स्थानों में भारी बरसात तथा तीव्र दौर से अति तीव्र दौर बरसात की होने की संभावना है।

UP की महिला के साथ हरिद्वार में रेप, 2 गिरफ्तार, 1 महिला फरार

मौसम विभाग ने इन दोनों जनपदों में ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए भारी बरसात के चलते चट्टान गिरने, नदी नाले उफान पर आने तथा बिजली गिरने से बेहद सतर्कता बरतने की अपील की है। साथ ही रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, चंपावत, उधमसिंह नगर जनपदों में येलो अलर्ट जारी करते हुए तीव्र बरसात के होने तथा भारी वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। शेष जनपदों में हल्की से मध्यम होने की बरसात मौसम विभाग जता रहा है।

ब्रेकिंग : देहरादून में आज बंद रहेंगे यह स्कूल! DM ने दिए निर्देश! आदेश जारी

इस बीच मौसम विभाग ने सबसे अधिक सहस्त्रधारा में 250 यम्केश्वर में 151.कालाढूंगी 104 .सॉग 71.5 चोरगलिया 62 नैनीताल 61 हल्द्वानी 60 लैंसडाउन 58 ऋषिकेश 56.5 रामनगर 55.5 सोनप्रयाग. रामनगर 57.5 बेरीनाग 40. 5 टनकपुर 35 तथा गूलरभोज में 21. 5 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की है।

ब्रेकिंग : देहरादून में चौकी इंचार्जों के ट्रांसफर

उत्तराखंड राज्य में एक बार फिर मौसम 8 तारीख से बदलने को तैयार है। नैनीताल, उधमसिंह नगर, चंपावत पिथौरागढ़ तथा चमोली जनपदों में फिर भारी से बहुत भारी बरसात को लेकर के मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने इससे पूर्व 7 तारीख को येलो अलर्ट के चलते कहीं कहीं भारी बरसात और कहीं गई गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है । मौसम विभाग का कहना है कि नैनीताल, उधमसिंह नगर में 8 अगस्त से लेकर 9 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बरसात हो सकती है जिसके चलते लोगों को परेशानी हो सकती है।

ब्रेकिंग : 10 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने भारी से बहुत भारी वर्षा गर्जन तथा आकाशीय बिजली और वर्षा के अति तीव्र से अत्यंत तीव्र बौछार होने को लेकर के अलर्ट जारी किया है। इस दौरान संवेदनशील इलाकों में कहीं कही हल्के से मध्यम भूस्खलन द्वार चट्टान गिरने के कारण सड़क राजमार्ग में अवरोध उत्पन्न हो सकता है तथा निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति हो सकती है।

बड़ी खबर : यहां प्रधानाध्यापक निलंबित! जानें वजह..

मौसम विभाग ने बिजली से संचालित होने वाली वस्तुओं से बिजली चमकने के दौरान सतर्कता बरतने की भी लोगों से अपील की है। इसके अलावा सात से लेकर 10 अगस्त तक राज्य के 7 जनपदों में भारी वर्षा गर्जन आकाशीय बिजली बरसा के तीव्र से अति तीव्र बौछार होने का यलो अलर्ट भी जारी किया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button