उत्तराखंड

Breaking: DGP ने 3 पुलिस कर्मियों को किया सस्पेंड! देखें आदेश

Breaking: DGP suspends 3 police personnel! View Order

परिजनों की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर पुलिस ग्रेड पे मामले में परिजनों के विरोध करने के बाद विभाग ने 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। पुलिस परिजनों द्वारा ग्रेड पे मामले में आंदोलन की चेतावनी के बाद पुलिस महकमे ने ३ पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

उत्तराखंड में पुलिसकर्मियों की 4600 ग्रेड पे पर बड़ी अपडेट…

आपको बता दे कि तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। इन पुलिसकर्मियों में एक उत्तरकाशी दूसरा चमोली और तीसरा पुलिस मुख्यालय में तैनात है। रविवार को उत्तरकाशी में तैनात सिपाही कुलदीप भंडारी की पत्नी और पुलिस मुख्यालय में तैनात दिनेश चंद्र और चमोली में कार्यरत हरेंद्र रावत की मां के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई थी।

बड़ी ख़बर: एक्शन में वन विभाग! तस्करों में हडकंप

तीनों जवानों को 4600 ग्रेड पर देने और ऐसा नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई थी। विभाग ने सोमवार को तीनों जवानों को निलंबित कर दिया है।अधिकारियों का कहना है कि वह पुलिसकर्मी और उनके परिजनों को कई बार समझा चुके थे लेकिन उसके बावजूद भी परिजन लगातार आंदोलन जारी रखे हुए थे।

यदि आप देहरादून में रहते हैं तो पढ़िए ये ज़रूरी खबर

निलंबित जवानों के परिजनों के द्वारा इस कार्यवाही को तानाशाही बताते हुए आंदोलन जारी रखने की बात कही है। जबकि अन्य परिजन आंदोलन का मन बना रहे थे। तो वही पुलिस कर्मियों के सस्पेंड होने से अन्य परिजन अब थोड़ा शांत पड़ गए हैं।

उत्तराखंड: कई इलाकों में इतने दिन गुल रहेगी बिजली! शेड्यूल देखें

2022 विधानसभा चुनाव से पहले पुलिसकर्मियों के परिजन खुलकर सरकार के खिलाफ सड़कों पर आंदोलन कर रहे थे और पूरे प्रदेश भर में भाजपा को वोट न करने की अपील जनता से कर रहे थे।

बड़ी ख़बर: आज से बदल गए ये ज़रूरी नियम! पढ़ें खबर

पुलिसकर्मियों के एकतरफा वोट डालने के बावजूद सरकार पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ गई अब देखना होगा कि पुलिसकर्मियों पर हुई इस कार्रवाई के बाद अब इस आंदोलन में क्या होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button