उत्तराखंड

हल्द्वानी लोकसभा चुनाव के बीच आबकारी विभाग द्वारा लगातार अवैध मदिरा के विरुद्ध की जा रही है कार्रवाई

संवाददाता गौरव गुप्ता : हल्द्वानी लोकसभा चुनाव के बीच आबकारी विभाग द्वारा लगातार अवैध मदिरा के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।इसी क्रम में आज आबकारी विभाग की टीम ने बिन्दुखत्ता क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई करते अवैध शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई शराब की कीमत लगभग 50 हजार रुपये बताई जा रही है‌।वही आबकारी विभाग ने पकड़े गए आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल आबकारी विभाग द्वारा आरोपी से पुछताछ की जा रही है इस कार्रवाई से अवैध शराब तस्करों में हडकंप मचा हुआ है।

बताते चले कि कल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सरकारी दुकानों पर शराब की बिक्री पुरी तरह से बंद है वही जिले में अवैध शराब की बिक्री ना हो उसके लिए अवैध शराब कारोबारियों की धरपकड़ को लेकर आबकारी विभाग एक्शन में है विभाग द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है इसी को लेकर आज दोपहर को जिला आबकारी निरीक्षक धीरेन्द्र सिंह बिष्ट के नेतृत्व में आबकारी विभाग ने मुखबिर की सूचना पर लालकुआँ कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत बिन्दुखत्ता में छापेमारी कर अवैध रूप से घर से शराब की बिक्री कर रहे एक शराब तस्कर को भारी मात्रा में अवैध अग्रेंजी शराब के साथ गिरफ्तार किया है वही पकड़े गए आरोपी ने पुछताछ में अपना नाम नन्दन सिंह पुत्र प्रताप सिंह निवासी बिन्दुखत्ता थाना लालकुआँ का बताया है जिसके पास से विभाग ने मैकडॉवेल विस्की नम्बर (1) के 390 पव्वे कुल 8 पेटी व 6 पव्वा बरामद किए हैं।वही पकड़ी गई शराब की कीमत लगभग 50 हजार रुपये बताई जा रही है।

इधर जिला आबकारी निरीक्षक धीरेन्द्र सिंह बिष्ट ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अवैध शराब की ब्रिकी की रोकथाम के लिए आबकारी विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है और आगे भी अवैध शराब के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जिले में अवैध शराब का कारोबार किसी भी किमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इधर छापेमारी कार्रवाई में मुख्य रूप से जिला आबकारी निरीक्षक धीरेन्द्र बिष्ट,मण्डलीय प्रवर्तन दल के निरीक्षक देवेंद्र सिंह बिष्ट, उपनिरीक्षक कैलाश चन्द्र जोशी, कांस्टेबल सजय कुमार आनन्द सिंह दौसाद,सतीश कुमार, रूचिका काण्डपाल सहित अन्य संबंधित स्टाॅफ मौजूद रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button